Untitled Document
घोषणाएँ
ONLINE ADMISSION QUERIES
...

PART TIME RECRUITMENT-2019-20
...

ADMISSION SCHEDULE-2019-20
कृपया अधिक जानकारी के लिए डाउनलोड पर जाएँ। ...

प्रधानाचार्य

विजय कुमार
M.C.A,B.Ed
वीडियो

दिन के लिए सोचा :
सीखने का जुनून विकसित करें। यदि आप ऐसा करते हैं तो आप आगे बढ़ना कभी नहीं छोड़ेंगे।

 प्राचार्य से मिलने का समय

सुबह 9.00 बजे से 11.00 बजे तक

दोपहर 3.00 बजे से 4.00 बजे तक

के. वि. के बारे में

केन्द्रीय विद्यालय हट्टी छठी कक्षा तक वर्ष 2015 में शुरू हुई। विद्यालय कर्नाटक राज्य में रायचूर जिले के लिंगसुगुर तालुक में हट्टी स्वर्ण खनन परिसर के शांत और सुंदर वातावरण में स्थित है। निकटतम रेलवे स्टेशन रायचूर है और यह अच्छी तरह सड़क मार्ग से बेंगलूर, हुबली, बेलगाम, गुलबर्गा, बेल्लारी और होसपेट से जुड़ा है।

स्कूल एचजीएमएल (हट्टी स्वर्ण खनन कंपनी लिमिटेड) जो भारत में केवल एकमात्र अग्रणी स्वर्ण खनन कंपनी, के लिए एक परियोजना स्कूल के रूप में स्वीकृत की है। वर्तमान में नवमीं कक्षा तक 487 छात्र हैं। स्कूल सीबीएसई पाठ्यक्रम और एनसीईआरटी द्वारा प्रकाशित पाठ्य पुस्तकों का पालन कर रहा है। शैक्षिक गतिविधियों के अलावा छात्रों को विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लेने का मौका मिलता है ताकि छात्रों को सभी आयामों में विकसित होने का अवसर मिलें।

हमारा मिशन:

* एचजीएमएल, हट्टी गोल्ड माइंस के कर्मचारियों के बच्चों की शैक्षिक आवश्यकताओं को पूरा करने के साथ हस्तांतरणीय केन्द्रीय सरकार के कर्मचारियों की शिक्षा की जरूरत एक आम प्रोग्राम द्वारा प्रदान करना।

* उत्कृष्टता का पीछा करने और स्कूली शिक्षा के क्षेत्र में गति सेट करने के लिए।

* कुछ नया करने के लिये केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) और राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (एनसीईआरटी) जैसे अन्य निकायों के सहयोग से शिक्षा के क्षेत्र में प्रयोग और नवाचारों को बढ़ावा देना।

* बच्चों के बीच  राष्ट्रीय एकता की भावना तथा "भारतीयता" की भावना विकसित करना।

 

 


नवीनतम तस्वीरें
  • --

  • --

  • --

  • National Science day celebration

  • Science day celebration

  • Science day celebration


डाउनलोड
--